Tuesday, August 10, 2010

The Soldier जाँबाज़ोँ को क्या मिलता है देश की सरकार से,बता रहे हैं सलमान खान -Ayaz Ahmad

बालीवुड में अपनी आक्रामक छवि के लिए मशहूर अभिनेता सलमान खान देश के मौजूदा हालात से नाराज़ है । नाराज़गी उन्होने टिवटर पर जाहिर की है । सलमान ने प्रश्न किया है " भारत क्या है....एक ऐसा देश, जहाँ पुलिस और एंबुलेँस से पहले पिज्जा घर पर पहुँच जाता है। यहाँ कार लोन मात्र पाँच फीसदी पर मिलता है, लेकिन पढ़ाई के लिए आपको 12% ब्याज चुकाना पड़ता है ।' सलमान ने टवीट किया है , भारत में चावल चालीस रुपए किलो मिलता है जबकि सिमकार्ड मुफ्त । यहाँ लोग देवी दुर्गा की पूजा करते है, लेकिन बेटियों की हत्या भी करते हैं।
ओलंपिक खेलों में निशानेबाज़ स्वर्ण पदक जीतते है तो सरकार उन्हे तीन करोड़ रुपए देती है , लेकिन एक और निशानेबाज़ (सुरक्षाबल) आतंकियोंसे लड़ते हुए शहीद होते है तो सरकार उन्हे एक लाख रुपए देती है । वास्तव में भारत अतुल्य है।'..... सलमान खान ने भारत की दशा का चित्रण कर दिया है । अब ब्लागर्स से सुझाव आमंत्रित है कि इस दुर्दशा से भारत को कैसे निकाला जाए ।

13 comments:

HAKEEM SAUD ANWAR KHAN said...

वास्तव मे भारत अतुल्य है।'

HAKEEM SAUD ANWAR KHAN said...

ओलंपिक खेलों मे निशानेबाज़ स्वर्ण पदक जीतते है तो सरकार उन्हे तीन करोड़ रुपए देती है , लेकिन एक और निशानेबाज़ (सुरक्षाबल) आतंकियोँ से लड़ते हुए शहीद होते है तो सरकार उन्हे एक लाख रुपए देती है ।
A thought provoking point .

Anonymous said...

हमसे क्या पूछते हो स्वयं ही बता दो

Anonymous said...

लेकिन हमें पता है कि तुम इसका हल क्या बताओगे

Shah Nawaz said...

देश की सबसे बड़ी समस्या है नागरिकों में अमानतदारी और दयानतदारी की कमी, मेरे विचार से इसका मुख्य कारण है बुरी तरह जड़ जमा चूका भ्रष्टाचार. भ्रष्टाचार समाप्त करके ही हमारे देश की सभी समस्याओं का हल संभव हो सकता है, तक़रीबन सभी समस्याएँ किसी न किसी रूप में भ्रष्टाचार से जुडी हैं.

ज़ाहिद देवबंदी said...

विचारणीय

Saleem Khan said...

right~

Unknown said...

हम जानते हैं कि आपके मुताबिक तो यही हल निकलने वाला है कि गर समूचा हिन्दुस्तान इस्लाम स्वीकार कर ले सभी समस्याएं एक ही झटके में खत्म हो जाएंगीं :)

DR. ANWER JAMAL said...

कहते हैं रहीम जिसे वही राम है
नेकी ही फ़क़त बन्दे का काम है।
फ़र्क़ की दीवार गिराकर देखिए , खुद को सच्चे मालिक के प्रति अर्पित कर दीजिए यही है सच्चा समाधान । हरेक युग में हरेक महापुरूष ने यही बताया है, चाहे जिस भाषा का ग्रंथ उठाकर देख लीजिए।

DR. ANWER JAMAL said...

please read my new article about roza
http://vedquran.blogspot.com/2010/08/ramazan-anwer-jamal.html

Mahak said...

इसका हल है की सभी के मन में अपनी आत्मा की आवाज़ पर चलने का भाव जगाया जाय क्योंकि जब भी हम कुछ भी गलत करते हैं तो हम सभी के अंदर से आत्मा के द्वारा एक आवाज़ आती है की ये सही नहीं है ,ये गलत है लेकिन हम उस आवाज़ को दबाकर भी वो गलत कार्य कर जाते हैं

Ayaz ahmad said...

@निरंजन मिश्र जी आप पोस्ट के बारे में अपने विचार रखते तो अच्छा रहता । पर्वाग्रह से ग्रस्त न हो ।निष्पक्ष होकर देश की दशा सुधारने के बारे मे सुझाव दें ।

स्वप्न मञ्जूषा said...

सलमान खान जी की बात में काफ़ी दम है...
उन्होंने जिनती भी और जो भी बात कही...बिल्कुल सही कही है...सारे उदाहरण बिल्कुल सही हैं...और इसका निदान सरकार को इन बातों की ओर न सिर्फ़ ध्यान दिलाना बल्कि उसे मजबूर करना कि वो इस दिशा में काम अभी के अभी करे....
लोग बदलेंगे ..अपनी सोच बदलेंगे ...ये सब नहीं होने वाला....जब कुछ ही लोग इस देश को चला रहे हैं तो बस उन कुछ लोगों को... सीधा कीजिये तभी कुछ होगा ..वर्ना तो जैसे थे वैसे ही रहिये....

गर्भाशय की सूजन Uterus Swelling

अक्सर लोगों को पेट में दर्द की समस्या होती है। कई बार ये दर्द लाइफस्टाइल में हुए बदलाव, मौसम में बदलाव और गलत-खान-पान के चलते होता है। लेक...